Nutricharge Dha Ke Fayde | Nutricharge Dha Benefits in Hindi

Nutricharge Dha Ke Fayde, आज के समय मे ये अक्सर देखा गया है कि बच्चों का दिमाग काफी कमजोर हो रहा है। और उनका दिमाग सही से विकास नही कर पा रहा है। जिसका सबसे बड़ा कारण है कि उनको पोस्टिक खाना नही मिल पा रहा है और उनको खाने में omega 3 की भरपूर मात्रा नही मिल रही होती है, क्योकि इस omega 3 में DHA होता है। जिसका असर सीधे उनके मस्तिष्क और आँखों के विकास पर पड़ता है और बच्चे को चीज़ों को समझने में और पढ़ने में काफी कठनाई होती है।

लेकिन यह जरूरी नही है कि बच्चों को DHA छोटी उम्र से देना चाहिए, बल्कि बच्चे को DHA की मात्रा तब से देनी चाहिए जब बच्चा माँ के पेट मे पनप रहा होता है। क्योकि बच्चे का 70 प्रतिसत दिमाग माँ के पेट मे ही बनता है। और यह DHA उनके दिमाग को बढ़ाने में और मजबूत बनाने में बहुत मदद करता है।
लेकिन आज के समय मे बहुत सी महिलाओं को इसके बारे में पता तक नही है। जिसके कारण उनके बच्चे मानसिक रूप से कमजोर पैदा होते है। लेकिन आज के समय मे इस DHA की कमी को पूरा करने के लिए RCM company एक प्रोडक्ट लेकर आई है जिसका नाम Nutricharge DHA है और इसमे DHA की भरपूर मात्रा है, जितना कि प्रतिदिन एक बच्चे को गर्भाशय में उसके मानसिक विकास के लिए चाहिए होता है।

तो चलिए अब विस्तार से जानते है कि Nutricharge DHA क्या है और यह कैसे बना है और नियमित रूप से Nutricharge Dha Ke Fayde और क्या इसके Side Effects भी है या नही, तथा यह Nutricharge DHA आपको कितने दाम में मिलता है।

Nutricharge DHA क्या है।

Nutricharge DHA एक ऐसा टेबलेट है जो कि शरीर में कम हो रही Omega 3 की कमी को पूरा करता है और ब्रेन तथा आँखों की कोशिकाओं को बनने में मदद करता है। यह टेबलेट उन महिलाओं के लिए बहुत आवश्यक है जो कि गर्भवती है। क्योंकि उनके बच्चे का गर्भ में पूर्ण रूप से शारीरिक मानसिक और विकास हो उसके लिए Nutricharge Dha Ke Fayde बहुत जरूरी है।

यदि बच्चा अभी पेट मे है तो उसको यह DHA माँ के द्वारा खाए गए पौष्टिक भोजन से प्राप्त होगा। लेकिन भारत मे जितने भी तरह के भोजन है उसमें पर्याप्त मात्रा में DHA नही होता है। तथा मछली में DHA पाया जाता है जो कि गर्भवती महिलाओं को अधिक खाना मना होता है। तो ऐसे में क्या करे। ताकि उनके बच्चे का ब्रेन सेल्स पूर्ण रूप से सही मात्रा में बन सके, तो उसके लिए है nutricharge DHA जो कि शरीर में हो रही कमी को पूरा करता है। और यह बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध है।

Nutricharge DHA किस चीज़ से बना है.

आज के समय मे बाजार में आपको DHA की बहुत से tablets मिल जायेंगे। लेकिन अधिकतर वो मछली के प्रोटीन से बने होते है। तथा उनमें से काफी दुर्गंध भी आती है। जिसके कारण बहुत से लोग उसका सेवन नही कर पाते है या जबरदस्ती करते भी है तो वो लोग उल्टी कर देते है। ऐसे में ये गर्भवती महिला के लिए काफी खतरनाक भी हो सकता है। लेकिन nutricharge DHA पूर्ण रूप से शाकाहारी है और उन जलीय पौधों से बना है जिनमे की DHA की भरपूर मात्रा उपलब्ध होता है। तथा इसमे से किसी भी प्रकार का कोई दुर्गंध भी नही आता है। और ये tablets स्ट्राबैरी और वैनिला फ्लेवर में मौजूद है। जो कि अधिकतर लोगों को काफी पसंद होता है।

Nutricharge Dha Ke Fayde

तो चलिए अब थोड़ा Nutricharge Dha Ke Fayde के बारे में जान लेते है। ताकि आपके मन मे कोई भी संकोच न रहे।

  • Nutricharge को रोज लेने से बच्चे की समय से पूर्व डिलीवरी होने से बचाने में मदद बहुत ही सहायक है।
  • बच्चो की आंखों के विकास में भी DHA काफी मददगार होता है।
  • इसको लेने से बच्चे के जन्म के समय उसके वजन में भी बढ़ोतरी करता है।
  • गर्भवती महिलाओं में DHA के पोषक तत्व की कमी को दूर करता है।
  • आपके होने वाले बच्चे की दिमागी क्षमता को बढ़ाता है।
  • बच्चों के ब्रेन आर्गन की डेवलपमेंट में मदद करता है।
  • बच्चों के सोचने की क्षमता बढ़ाने में भी यह खूब मददगार होता है।
  • DHA माँ में दूध की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है।
  • DHA गर्भवती स्त्री और दूध पिलाने वाली माताओं को सुरक्षित रखता है।
  • व्यस्क व्यक्ति या 50 साल से अधिक उम्र वाले व्यक्ति रोज़ DHA के सेवन करते है तो उनको भूलने की बीमारी बहुत कम होती है।
  • छोटे बच्चों के जन्म के बाद जो 20 प्रतिशत ब्रेन के विकास में भी ये काफी जरूरी होता है। जिसकी पूर्ति माँ के दूध के द्वारा की जा सकती है।

Nutricharge DHA को कैसे लेना चाहिए।

अब आपने Nutricharge Dha Ke Fayde के बारे में इतना कुछ जान ही लिया है तो अब आपको ये भी बता देते है आपको ये tablet कैसे लेना है।

तो nutricharge DHA tablets को लेना बिल्कुल आसान है। आपको दिन में सुबह नाश्ते के बाद 1 tablet को daily लेना है और ये बिलकुल सुरक्षित है तथा ये पूर्ण रूप से शाकाहारी भी है। तो आप यदि शाकाहारी है और मास बिल्कुल भी नही खाते है तो ये tablet आपके लिए सबसे सही है। वही अगर बच्चा 2 साल से अधिक का हो गया है तो उनको DHA twist की 2 tablets खाने में मिला कर सुबह, शाम दे सकते है। तथा यदि बच्चा 6 से 12 साल के बीच मे पहुँच गया है तो ऐसे में DHA की जरूरत और भी पड़ने वाली है तो आप 3 tablest उनको खाने के बाद दे सकते है सुबह, दोपहर और रात को। वही Nutricharge Dha Ke Fayde से जिससे कि उनके ब्रेन के सेल्स हमेशा स्वास्थ्य रहेंगे।

Nutricharge DHA Side Effects

Nutricharge DHA के कोई भी side effects नही है, और अगर गर्भवती महिला इसको लेने का विचार कर रही है तो वो चिंता मुक्त होकर ले सकती है। लेकिन हाँ यदि आपको फिर भी इसके बारे में कोई संदेह है तो आप अपने डॉक्टर से सलाह ले सकते है |

Nutricharge DHA Price

अब तक तो आप सभी को पता चल ही गया होगा कि nutricharge DHA पैदा हुए बच्चे और गर्भवती महिलाओं के लिए कितना जरूरी है। अगर आप चाहते है कि आपका बच्चा मानसिक रूप से स्वस्थ और मजबूत हो तो।अब चलिए इसकी कीमत भी जान लेते है कि nutricharge DHA का monthly पैक कितने का मिलेगा। तो इसके जितने फायदे है उसके हिसाब से RCM के द्वारा इसकी कीमत बहुत ही कम निर्धारित की गई है जो कि है केवल 1350₹ और पैकेट में आपको दो टेबलेट्स के पत्ते मिलेंगे, जिसमे कि 15 -15 दिन के टेबलेट्स होंगे।

तो मेरे ख्याल से तो यह कीमत बहुत ही कम है अगर आप चाहते है कि आपके बच्चे का दिमाग तेज हो और वो एक काबिल इंसान बने तथा आपके और अपना नाम रोशन कर तो। तो आप अगर बच्चे की प्लानिंग कर रहे है तो आज Nutricharge DHA ही आर्डर करे ।

Conclusion

आज के समय मे बच्चों का शारीरक और मानशिक विकास सही से न हो पाने का सबसे बड़ा कारण पोषण और DHA की कमी ही निकल कर सामने आई है। ऐसे में उन महिलाओं को चिंता करने की जरूरत है जो चाहती है कि उनका बच्चा शारीरिक रूप से और मानशिक रूप से बिल्कुल फिट हो और तेज़ दिमाग वाला हो। क्योकि आज के समय में हर जगह competition काफी बढ़ चुका है। जिसके कारण अगर आपका बच्चा दिमाग से तेज़ नही होगा, तो वो दुसरो से पीछे रह जायेगा। ऐसे में आप बिल्कुल नहीं चाहेगे की आपके बच्चे के साथ भी ऐसा हो, तो आप आज से ही Nutricharge Dha Ke Fayde अपने बच्चे और गर्भवती महिला को देना शुरू करे। ताकि उनके बच्चे का मानसिक विकास पूर्ण रूप से हो सके और वो तेज़ दिमाग के साथ पैदा हो।

तो हम उम्मीद करते है कि इस पोस्ट के द्वारा आपको Nutricharge DHA क्यो जरूरी है इसके बारे में भरपूर जानकारी मिल गयी होगी और आप चाहते है कि आपका बच्चा भी एक काबिल इंसान भविष्य में बने तो आज से ही RCM का ये Product जो कि nutricharge DHA है को लेना शुरू करे।

इसे भी पढ़े :

2 thoughts on “Nutricharge Dha Ke Fayde | Nutricharge Dha Benefits in Hindi”

Leave a Comment